12 साल बाद कोलंबिया से हारी मेसी की अर्जेंटीना, कोपा अमेरिका में मिली शिकस्त

0
184

रोजर मार्टिनेज और डुवान जपाटा के गोल की बदौलत कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में कोलंबिया ने अर्जेटीना को 2-0 से हरा दिया। इस हार के साथ अपनी राष्ट्रीय टीम अर्जेटीना के साथ पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने की लियोन मेसी की उम्मीदों को झटका लगा।

ग्रुप-बी में खेले गए इस मुकाबले में स्थानापन्न मार्टिनेज ने खेल के 72वें मिनट में गोल करके कोलंबिया को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद अर्जेटीना के दबदबे के वाले दूसरे हाफ में निर्धारित समय से तीन मिनट पहले स्थानापन्न जपाटा ने गोल करके कोलंबिया की जीत सुनिश्चित कर दी। इससे पहले 20 साल पहले कोलंबिया ने अर्जेटीना को कोपा अमेरिका में हराया था। विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली कोलंबियाई टीम के लिए ग्रुप स्तर पर यह सबसे कठिन मुकाबला माना जा रहा था। अब उसे पराग्वे और एशियन चैंपियन कतर से भिड़ना है।

अर्जेटीना की टीम 26 साल से कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाई है। उसे इस टूर्नामेंट के पिछले दो आयोजन में फाइनल में हार मिली थी। साथ ही अर्जेटीना को 2014 के फीफा विश्व कप के फाइनल में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस मुकाबले में अर्जेंटीना और कोलंबिया के अग्रिम पंक्ति के खिलाडि़यों के लिए रोचक भिड़ंत की उम्मीद की जा रही थी। अर्जेटीना के पास जहां पांच बार के बैलन डि ओर विजेता मेसी, सर्जियो अग्यूरो और एंजेल डि मारिया जैसे धाकड़ स्ट्राइकर थे तो वहीं कोलंबिया में जेम्स रॉड्रिगेज, रेडमेल फल्काओ और जुआन कुआड्रेडो मौजूद थे, लेकिन बेंच पर बैठकर मुकाबले की शुरुआत करने वाले दो खिलाड़ी सुर्खियां बटोर ले गए।

मेसी की निराशा : कोलंबिया के खिलाफ हार पर लियोन मेसी ने निराशा जाहिर की है। मेसी ने इसे एक कड़वी हार बताया। मेसी ने कहा कि हम यहां से कड़वी यादें लेकर जा रहे हैं। दूसरे हाफ में हमारे पास गोल करने के मौके थे। हम ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे, लेकिन अब हमें अपने सिर ऊपर करके आगे बढ़ना होगा।

वेनेजुएला-पेरू मैच ड्रॉ : वहीं, ग्रुप-ए में वेनेजुएला और पेरू के बीच खेला गया मुकाबला गोलरहित (0-0) समाप्त हुआ। हालांकि, इस दौरान वेनेजुएला द्वारा किए गए दो गोल को रेफरी ने वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की मदद से आयोग्य करार दिया।

पोग्बा ने युनाइटेड को छोड़ने के दिए संकेत

टोक्यो, रायटर : मैनचेस्टर युनाइटेड के मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने रविवार को इसके संकेत दिए कि वह अपने इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब को छोड़कर किसी और क्लब में जाने को तैयार हैं। पोग्बा ने कहा कि पिछले तीन साल से मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ मेरा साथ शानदार रहा है और सभी कि तरह यहां मेरे भी कुछ अच्छे और कुछ अच्छे समय रहे हैं। जो भी इस सत्र में हुआ उसके बाद मुझे लगता है कि कहीं और नई चुनौतियों को लेना मेरे लिए अच्छा रहेगा। पोग्बा के स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड और इटालियन क्लब जुवेंटस में जाने की बात चल रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here