दिग्गज एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का 79 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

0
173

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। वो बढ़ती उम्र के कारण होने वाली बीमारियों से जूझ रहे थे। दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्ली स्थित प्रेयर हॉल में दोपहर 3.30 बजे होगा।

पद्मश्री से सम्मानित दिनयार बाजीगर, चोरी चोरी चुपके चुपके, 36 चाइना टाउन, खिलाड़ी और बादशाह जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल में किरदार निभाया है। दिनयार ने करियर की शुरुआत बतौर थियेटर आर्टिस्ट के रूप में की थी। उन्होंने हिंदी के अलावा गुजराती प्ले में काम किया है।

दिनयार के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया है। पीएम ने ट्विटर पर लिखा कि ‘पद्मश्री दिनयार कॉन्ट्रैक्टर हम सबके लिए स्पेशल थे क्योंकि उन्होंने खुशियां फैलाने का काम किया है। उनकी एक्टिंग से लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती थी। थियेटर, टीवी और सिनेमा के साथ उन्होंने सभी माध्यमों में बखूबी काम किया। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’

बता दें कि दिन्यार ने अपना कॅरियर थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था. दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी के ससुर का किरदार निभाया था. इसके अलावा वो तेरी भी चुप मेरी भी चुप, कभी इधर कभी उधर, दम दमा दम, हम सब एक हैं, दो और दो पांच, दिल विल प्यार प्यार, शुभ मंगल सावधान, करिश्मा: एक मेरिकल डेस्टनी, हम सब बाराती, खिचड़ी और भ से भदे जैसे शो में नजर आ चुके हैं.
दिन्यार टीवी के जाने-माने एक्टर थे. उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया जाता था. उनका निधन इंडस्ट्री के लिए सदमे से कम नही है. दिन्यार को 2019 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here