सलमान खान की ‘भारत’ मूवी की रिलीज फंसी मुश्किल में, टाइटल को लेकर हाई कोर्ट में हुई दर्ज याचिका

0
160

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ रिलीज से चंद दिन पहले विवादों में घिर गई है और इसकी रिलीज पर खतरा मंडराने लगा है. अपने नाम के चलते सलमान की ये फिल्म विवादों में है.

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म के नाम के खिलाफ एक पीआईल दाखिल की गई है. जिसमें इसके नाम को लेकर आपत्ति जताई गई है. याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म के लिए ‘भारत’ नाम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. अपने इस नाम के कारण सलमान की फिल्म सेक्शन 3 का उल्लंघन कर रही है जिसमें ये कहा गया है कि किसी भी व्यवसायिक फायदे के लिए इस नाम का प्रयोग नहीं किया जा सकता.

इतना ही नहीं याचिकाकर्ता ने फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए सलमान के उस डायलॉग में भी बदलाव की मांग की है जिसमें वो कहते दिख रहे हैं क्योंकि उनका नाम भारत है इसलिए वो कोई सरनेम नहीं लगा रहे. अब याचिका पर कोर्ट के रुख का इंतजार है इसी के बाद ये साफ हो पाएगा कि सलमान की फिल्म इस ईद पर रिलीज हो पाती है या नहीं.

आपको बता दें कि सलमान खान की इस फिल्म के नाम के चयन को लेकर निर्देशक ने बताया था कि उन्हें इसे कैसे चुना. निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा था, ‘पहले मैंने सोचा था कि राम इस फिल्म के लिए सही नाम रहेगा. फिर मुझे लगा इस फिल्म के लिए अर्जुन भी अच्छा नाम है क्योंकि वो अपना धर्म निभाता है या फिर इसका नाम कर्ण रखते हैं. लेकिन इस सब के बाद मुझे इसका नाम ‘भारत’ सही लगा क्योंकि मैं सिर्फ एक शख्स की कहानी नहीं बल्कि उसके साथ उसके देश के सफर की भी कहानी सुनाना चाहता था.’
अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, ‘भारत’ में अभिनेत्री कैटरीना कैफ और दिशा पटानी ने भी काम किया है. फिल्म 5 जून को रिलीज होगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here