रोडवेज की बस तीन बार पलटी, चालक की मौत, ड्राइवर समेत करीब 15 यात्री घायल

0
506

भिवानी जिले में आज सवेरे रोडवेज की एक बस पलट गई, बस पलटने से एक चालक की मौत हो गई और बस में सवार करीब 15 यात्री घायल हो गए। इस हादसे में घायल यात्रियों को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं चालक के शव को पुलिस ने अपने कब्‍जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसा चालक के संतुलन बिगड़ने के कारण हुआ या फिर किसी अन्‍य कारण से इस बारे में जांच जारी है। वहीं माना जा रहा है कि बस की गति तेज होने के कारण चालक का संतुलन बिगड़ गया।

जानकारी के मुताबिक रोडवेज बस नरसिंह वास से भिवानी आ रही थी। गांव नीमड़ी वाली के पास भिवानी की तरफ मोड़ है। वहां पर बस का संतुलन बिगड़ गया। जिसकी वजह से बस पलट गई। बस चालक जसवंत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई करीब डेढ़ साल बाद उसकी रिटायरमेंट थी। इस चालक को गांव वालों की स्पेशल डिमांड पर इस रूट पर लगाया गया था वह पिछले कई सालों से इस रूट पर चल रहा था।

                                      हादसे के बाद पलटी हुई रोडवेज डिपो की बस

बस भिवानी डिपो की है और एक बार पलटने के बाद बस ने तीन पलटी खाई। तीन पलटी खाने के कारण चालक बुरी तरह से लहूलुहान हो गया। बस के दुर्घटना होने के बाद राहगीरों का तांता लग गया। बस पलटा खाने के बाद सीधी नहीं हुई और उलटी ही रही। वहीं बस के शीशे टूटकर आसपास के क्षेत्र में बिखर गए। बस सड़क कीनारे दूर जा गिरी और कई पौधे भी बस की चपेट में आ गए। बता दें कि रोडवेज बस वैसे तो कम हादसों की वजह से चर्चा में रहती हैं। मगर बीते कुछ समय से रोडवेज बसों में हादसों की संख्‍या बढ़ रही है।

दूसरा चालक चला रहा था बस, ड्यूटी वाले की गई जान

जानकारी के मुताबिक मृतक चालक की पहचान नंद गांव के जसवंत उर्फ जस्‍सू के रूप में हुई है। जसवंत चालक की ड्यूटी बस चलाने की थी। मगर वह बस नहीं चला रहा था और परिचालक सीट पर चालक के बाजू में बैठा हुआ था। वहीं बस एक अन्‍य चालक बरसाने गांव का सतीश चला रहा था। इसमें सतीश की जान तो बच गई वहीं बस के तीन बार पलटने के कारण बस के चालक जसवंत की मौत हो गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here