सीएम मनोहर लाल बोले- जनता विकास और पारदर्शिता पर लगाएगी मोहर

0
99

पानीपत . कांग्रेस अब भाजपा के गढ़ जीटी बेल्ट में सेंध लगाने की रणनीति बना रही है। पार्टी के सभी दिग्गज जहां परिवर्तन यात्रा के जरिए एक बस में सफर कर रहे हैं, वहीं अब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी की सबसे मजबूत माने जाने वाली जीटी बेल्ट की तीन लोकसभा सीटों में एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वे कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। पार्टी के सूत्रों के अनुसार अप्रैल-मई में भी उनके हरियाणा में इसी तरह कार्यक्रम होंगे। उत्तरी हरियाणा की 21 सीटों पर भाजपा का कब्जा है।

कांग्रेस पार्टी लोकसभा की करनाल, कुरुक्षेत्र और अम्बाला सीटों पर जीत दर्ज कर यहां पर फिर से अपना प्रभुत्व जमाने के प्रयास में है। दो दिन पहले ही सीएम मनोहर लाल का हर लोकसभा सीट पर एक रोड शो व एक विजय संकल्प रैली का कार्यक्रम भाजपा ने तय किया था, ठीक इसी रणनीति को भांपकर कांग्रेस ने राहुल गांधी के कार्यक्रम निर्धारित किए हैं।

इधर, सीएम मनोहर लाल का कहना है कि भाजपा का न केवल उत्तरी हरियाणा बल्कि पूरा हरियाणा गढ़ है। हमने समान विकास किया है, कांग्रेस केवल सपने दिखा रही है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का कहना है कि समूचे हरियाणा की जनता अबकी बार भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला कर चुकी है।

कांग्रेस ने भेदभाव किया, हमने समूचे प्रदेश का किया विकास: खट्‌टर
सीएम मनोहर लाल के अनुसार कांग्रेस ने 10 साल के शासनकाल में प्रदेश के लोगों के साथ भेदभाव किया है। हमने पूरे प्रदेश का समान विकास कराया है। कांग्रेस को चाहिए कि लोगों को सपने दिखाने बंद कर दे। न केवल उत्तरी हरियाणा बल्कि समूचे प्रदेश में भाजपा मजबूत है। जनता भाजपा की विकास की नीतियों पर मोहर लगाएगी। भाजपा के शासनकाल में प्रदेश में नौकरियों में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है।

वर्ष 2014 में भाजपा ने जीता था गढ़ 
करनाल, अम्बाला, कुरुक्षेत्र और सोनीपत लोकसभा सीटों पर भाजपा ने वर्ष 2014 में जीत दर्ज की थी। कांग्रेस यहां फिर से अपना गढ़ बनाना चाहती है, लेकिन भाजपा के किले को भेदना होगा। हालांकि भाजपा ने अभी तक इन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। अम्बाला लोकसभा के जगाधरी हलके से स्पीकर कंवरपाल गुर्जर विधायक हैं तो करनाल सीएम मनोहर लाल खट्टर का निर्वाचन क्षेत्र है। इंद्री से खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्ण देव कांबोज विधायक हैं। पानीपत जिले से भाजपा विधायक कृष्ण पंवार भी मंत्री हैं। कांग्रेस अम्बाला से कुमारी सैलजा, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, करनाल में कांग्रेस मराठा वीरेंद्र सिंह, कुलदीप शर्मा को चुनावी मैदान में उतार सकती है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी इन तीनों सीटों के लिए कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here