पीएनबी घोटाला/ ईडी की अपील, लंदन की कोर्ट ने किया नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

0
100

लंदन। यहां की वेस्टमिन्स्टर कोर्ट ने 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। हाल ही में अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का वीडियो जारी कर की खबर दी थी कि वह लंदन में है। इसके बाद ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 मार्च को कहा था कि नीरव के भारत प्रत्यर्पण की अपील पर यूके के गृह सचिव ने वहां की अदालत में कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दे दी है।नीरव मोदी पर मेहुल चौकसी के साथ मिलकर 13700 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहे हैं। दोनों आरोपी देश छोड़कर भाग गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, वह लंदन के वेस्ट एंड इलाके में 72 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट में रह रहा है। इसके लिए हर महीने 15.5 लाख रुपए किराया चुका रहा है। वह हीरे का बिजनेस भी कर रहा है।

नीरव की पत्नी के खिलाफ भारत में विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया

ईडी के मामलों की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत ने हाल ही में पीएनबी घोटाले के सिलसिले में नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। इससे पहले पीएनबी घोटाले में ईडी ने नई चार्जशीट दायर की थी। इसमें पहली बार नीरव मोदी की पत्नी एमी का नाम भी शामिल करते हुए उसे आरोपी बनाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here