आने वाले चुनावों के लिए नैना चौटाला का महिलायों के लिए संदेश।

0
317

महेंद्रगढ़/चंडीगढ़, 11 मार्च- लोकसभा चुनावों की घोषणा के अगले ही दिन जननायक जनता पार्टी ने हजारों महिलाओं की रैली कर अपनी जमीनी ताकत दिखाई। अहीरवाल क्षेत्र में सोमवार को आयोजित हरी चुनरी चौपाल का कार्यक्रम करवाया गया।डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला को देखने और उन्हें सुनने के लिए हजारों की संख्या में महिलाएं पहुंची।


वहां महीलायों को सम्बोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा प्रदेश में 50 प्रतिशत महिला मतदाता हैं और वे सत्ता का रूख बदलने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी ताकत को पहचानें और राजनीति में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वह भी एक आम गृहणी थी पर पारिवारिक हालातों के चलते उन्हें राजनीति में आना पड़ा। उन्होंने उपस्थित महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए अपने विधानसभा के पहले दिन का अनुभव सांझा किया और बताया कि पहले दिन सदन में अपना भाषण के दौरान उन्हें काफी असहजता महसूस हुई थी और बाद में धीरे-धीरे व भाषण देने की अभस्त हो गई। महिलाएं जब तक चुल्हे-चौकी से निकल कर शिक्षित व जागरूक नहीं होंगी तब तक हमारा प्रदेश उन्नति नहीं कर सकता।

इसके अलावा नैना चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है और जेजेपी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। कार्यकर्ता अभी लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए दिन-रात मेहनत करें, निश्चित रूप से हमें सफलता मिलेगी। प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर हम विजयी होंगे। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में महिलाओं की अहम भूमिका होगी।

वहीं उन्होंने कहा कि हीरवाल में पीने की पानी की समस्या से छुटकारा दिलवाने के लिए हर गांव कें आरओ सिस्टम लगाए जाएंगे। सरकारी अस्पतालों में महिला डाक्टरों की नियुक्ति के साथ साथ चिकित्सा जांच की सारी उपलब्ध करवाई जाएंगी। किसान, मजबूर, कमेरे वर्ग के कर्जे माफ होंगे। घर बैठे बुजूर्गों को प्रति माह तीन हजार रूपये पेंशन दी जाएगी और पेंशन के लिए महिलाओं की न्यूनतम आयु 60 वर्ष से कम करके 55 वर्ष व पुरूषों के लिए आयु 58 वर्ष की जाएगी। सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी और सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भर कर दिल्ली की तर्ज पर बेहतरीन शिक्षा व्यवस्था की जाएगी।

बाद में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नैना चौटाला ने गठबंधन को लेकर पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया हुआ है और वही अंतिम फैसला लेगी। लोकसभा चुनाव लडऩे बारे नैना चौटाला ने कहा कि पार्टी जो आदेश देगी, वह उस आदेश को मानेंगी। उन्होंनेा कहा कि जेजेपी में टिकट बांटने अथवा अन्य कोई भी फैसला व्यक्ति विशेष द्वारा नहीं लिया जाता बल्कि सामूहिक रूप से कमेटी विचार विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लेती है, और वही मान्य होता है।
कार्यक्रम को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राव कंवर सिंह कलवाड़ी, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, कार्यक्रम प्रभारी व संगठन सचिव राजेंद्र सिंह लितानी, सुलोचना ढिल्लो, डा. सत्यवीर न्यौताना सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here